टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 विजय जुलूस और समारोह के लाइव अपडेट

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 विजय जुलूस और समारोह के लाइव अपडेट

टीम इंडिया ने 29 जून 2024 को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप जीतकर एक नया इतिहास रचा। इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया ने दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने देशवासियों के बीच पहुंचकर उनका दिल जीत लिया। टीम का नेतृत्व करने वाले कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम का दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी संख्या में मौजूद प्रशंसकों ने जोरदार स्वागत किया। यह स्वागत किसी महोत्सव से कम नहीं था, जहां पूरी टीम को हर तरफ से प्यार और समर्थन मिला।

टीम के दिल्ली पहुंचने के बाद आईटीसी मौर्य होटल में रोहित शर्मा ने एक केक काटकर इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया। इस समारोह में बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी उपस्थित थे। टीम इसके बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंची, जहां उन्हें नाश्ते के लिए आमंत्रित किया गया था। यह मुलाकात देश के लिए गर्व के क्षण का प्रतीक बनी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम के हर खिलाड़ी की मेहनत और देश के लिए गर्व लाने के प्रयासों की सराहना की। इसके बाद टीम ने मुंबई की ओर रुख किया, जहां उनके लिए एक भव्य विजय जुलूस का आयोजन मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने किया। इस जुलूस में प्रशंसकों के लिए मुफ्त प्रवेश रखा गया था, जो 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर किया गया था। इस पूरे आयोजन को मुंबई पुलिस और बीसीसीआई की देखरेख में आयोजित किया गया।

मुंबई पहुंचने के बाद टीम ने मरीन ड्राइव की ओर प्रस्थान किया, जहां विजय जुलूस का आयोजन किया गया था। हालांकि, टीम के देर से पहुंचने के कारण यह जुलूस थोड़ी देर से प्रारंभ हुआ। मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक के मार्ग पर भारी संख्या में प्रशंसक उमड़ पड़े, जिन्होंने टीम के इस कामयाबी का जश्न मनाया।

वानखेड़े स्टेडियम में बीसीसीआई द्वारा टीम का सम्मान समारोह रखा गया था, जहां पूरे टीम को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। एयरलाइन विस्तारा ने भी टीम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। विस्तारा फ्लाइट 'UK1845' ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की जर्सी नंबरों का प्रतीक बनाया।

टीम के सभी सदस्य, विशेष रूप से हार्दिक पांड्या, को दर्शकों से भारी समर्थन और खुशी मिली। हालांकि आईपीएल 2024 के मैचों में हार्दिक पांड्या को कुछ आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी थीं, लेकिन इस मौके पर वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने भी सबका दिल जीत लिया।

यह विजय जुलूस एक ओपन-टॉप बस में निकाला गया, जिसमें मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक हजारों की संख्या में लोग टीम की झलक पाने और उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए सड़कों पर जमा हुए। यह जुलूस हमारी टीम इंडिया के अथक परिश्रम और उत्कृष्टता का प्रतीक बना, जिसने देश को विश्व मंच पर एक बार फिर गौरवान्वित किया।

द्वारा लिखित सुनन्दा सिंह

मैं एक समाचार विशेषज्ञ हूँ और मुझे भारत में दैनिक समाचार संबंधित विषयों पर लिखना पसंद है।

T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने पर राशिद खान का भावुक बयान

टी20 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा के नेतृत्व की चावला ने जमकर तारीफ की

इंड बनाम बांग्लादेश वार्म-अप: विराट कोहली न्यूयॉर्क में टीम इंडिया में शामिल हुए, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ खेलना क्यों मुश्किल है